Bokaro: रोटरी क्लब आफ बोकारो मिडटाउन कपल्स ने होटल वेस्टिन, नया मोड़ में संध्या 8 बजे से शिक्षक दिवस के मौके पर

Bokaro: रोटरी क्लब आफ बोकारो मिडटाउन कपल्स ने होटल वेस्टिन, नया मोड़ में संध्या 8 बजे से शिक्षक दिवस के मौके पर 12 सरकारी स्कूलों के विशिष्ठ शिक्षकों को राष्ट्र निर्माता पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। शिक्षकों को प्रसस्ति पत्र, मोमेंटो एवं पुरुस्कार भी दिया गया।  

न्यूज इंप्रेशन, संवाददाता

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो के प्राचार्य माननीय ए एस गंगवार जी थे, उन्होंने कहा कि आज के आधुनिक समय मे चाहे कोई भी टेक्नोलॉजी आ जाए, पर वो शिक्षकों का स्थान नहीं ले सकती, क्योंकि शिक्षक बच्चों को केवल पढ़ाई ही नही करते, उनको जीवन मंत्र बताते है, चरित्र निर्माण करते है, कठनाइयों से लड़ना सिखाते है, इसलिए सभी शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए।

 

रोटरी की अध्यक्ष अमीषा अग्रवाल ने बताया कि झारखंड के सरकारी ग्रामीण स्कूलों में पढाना भी एक कड़ी तपस्या है। यहाँ के शिक्षकों को बहुत ही कम संसाधनों और विषम परिस्थितियों में ग्रामीण गरीब बच्चों को पढाना पड़ता है। इसीलिए हमारे रोटरी क्लब ने सुदूर गाँवो के सरकारी स्कूल शिक्षकों को उनके अदभ्य योगदान के लिए सम्मानित करने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि शिक्षक हमारे जीवन के स्तंभ है, और हम उन्हें शिक्षक दिवस पर उन्हें कोटि कोटि नमन करते है।

 

इस अवसर पर पुरुस्कार पाने वालो में केन्द्रीय विद्यालय न. 1 के श्री शंकर प्रसाद एवं श्री लोबिन महतो, मध्य विद्यालय हरिला के श्री अजय कुमार एवं शिक्षिका श्रीमती चंदन कुमार, राम रुद्रा हाई स्कूल चास के शिक्षक डा. रविभूषण एवं शिक्षिका कुमारी आभा, राज्यकृत हाई स्कूल के श्री उदय चंद्र झा एवं श्री विनय कुमार, आसस विद्यालय, जयपाल नगर के प्राचार्य श्री योगों पूर्ति एवं दलकेश्वर महतो, और अय्यप्पा पब्लिक स्कूल के शिक्षक श्री दिग्विजय कुमार एवं आशीष कुमार झा शामिल थे।

 

 

विशिष्ट अतिथि रोटेरियन डा. मनोज श्रीवास्तव के कहा के गुरु के मार्गदर्शन से ही मंजिल मिल सकती है। शिक्षक ही हर सफल विद्यार्थी की सफलता की कुंजी है। शिक्षक ईश्वर की तरह पूजनीय है।

रटेरियन शिव अग्रवाल ने कहा कि रोटरी

सदैव ही शिक्षा के प्रचार प्रसार में अग्रणी रहा है और नेशन बिल्डर अवार्ड के द्वारा हर साल पूरे भारत मे उत्तम शिक्षकों को सम्मानित करता रहा है । उन्होंने कहा कि जैसे एक कुम्हार मिट्टी के बर्तन को दिशा देता है , वैसे ही शिक्षक हमारे जीवन को संवारते है।

 

कार्यक्रम के संचालक साजन कपूर ने बताया कि उत्तम शिक्षक निस्वार्थ भाव से हमे शिक्षा प्रदान करता है और हमे जीवन मे नई ऊंचाई पर पहुचने के लिए मार्गदर्शन देता है।

 

रोटरी मिडटाउन क्लब के प्रवक्ता अनूप अग्रवाल बोला कि सही और गलत की शिक्षा हमे शिक्षक ही देते है, ऐसे शिक्षकों को सत सत नमन।

 

कार्यक्रम में मिनी कपूर, विकास जैन, राजश्री, मनीष, रंजन, कविता, मोहित, साक्षी, प्रज्ञा, विजय लोधा, मुस्कान, अमित रस्तोगी, मोनिका, पुनीत जोहर आदि ने हिस्सा लिया ।

ये जानकारी क्लब प्रवक्ता अनूप अग्रवाल ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *