Vedanta ESL Steel Limited: 2 अक्टूबर पर वेदांता ईएसएल स्टील लिमिटेड ने बोकारो में Run For Zero Hunger वॉकथॉन का किया आयोजन

Vedanta ESL Steel Limited : अक्टूबर के अवसर पर वेदांता ईएसएल स्टील लिमिटेड ने रन Run For Zero Hunger के उद्देश्य के समर्थन में बोकारो शहर में वॉकथॉन का आयोजन किया, चेयरमैन अनिल अग्रवाल का सपना है कि भारत का हर बच्चा पौष्टिक भोजन से भरा पेट लेकर सोए।

 

दीपक कुमार गुप्ता

न्यूज इंप्रेशन

Bokaro: 2 अक्टूबर के अवसर पर वेदांता ईएसएल स्टील लिमिटेड ने रन Run For Zero Hunger के उद्देश्य के समर्थन में बोकारो शहर में वॉकथॉन का आयोजन किया। वॉकथॉन का आयोजन भारत में सभी के लिए भूख से मुक्ति के दृष्टिकोण और वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन को लोकप्रिय बनाने के लिए किया गया। जो वेदांता समूह द्वारा हर साल दिल्ली में आयोजित किया जाता है। वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन और इसका लक्ष्य वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन, जिसका तीसरा संस्करण इस साल 20 अक्टूबर को होगा।

हर बच्चा पौष्टिक भोजन से भरा पेट लेकर सोए : सीईओ

कंपनी के डब्ल्यूटीडी और सीईओ आशीष कुमार गुप्ता ने इस पहल पर टिप्पणी करते हुए कहा, “भागीदारी वाले खेलों में जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों को मौज-मस्ती, फिटनेस और सबसे महत्वपूर्ण रूप से एक उद्देश्य के लिए एक साथ लाने की अपार शक्ति है। यह हमारे चेयरमैन अनिल अग्रवाल का सपना है कि भारत का हर बच्चा पौष्टिक भोजन से भरा पेट लेकर सोए। हम Run For Zero Hunger को हर भारतीय को शामिल करने वाला एक जन आंदोलन बनाना चाहते हैं, ठीक वैसे ही जैसे हम चाहते हैं कि इस देश की हर आंगनवाड़ी एक आधुनिक नंद घर बने। आज हमने जो वॉकथॉन आयोजित किया है, वह उस सही दिशा में एक कदम है

भारत के 14 राज्यों में संचालित है कार्यक्रम

इस मैराथन में पिछले संस्करण में 35,000 से अधिक धावकों ने भाग लिया था, जिसमें हाफ मैराथन, ओपन 10 किमी रन, ग्रेट दिल्ली रन, सीनियर सिटीजन रन, एलीट पार्टिसिपेशन और चैंपियंस विद डिसेबिलिटी रन सहित विभिन्न दौड़ श्रेणियां शामिल हैं।वेदांता ने हर 1 किलोमीटर की दौड़ के लिए बच्चों को 1 भोजन उपलब्ध कराने की भी प्रतिबद्धता जताई है। ये भोजन वेदांता के लगभग 6,000 नंद घरों के नेटवर्क में परोसा जाएगा। जिनमें से 150 झारखंड में हैं और ईएसएल स्टील लिमिटेड द्वारा समर्थित हैं। नंद घर पहल वेदांता के अनिल अग्रवाल फाउंडेशन का प्रमुख सामाजिक प्रभाव कार्यक्रम है। यह भारत के 14 राज्यों में संचालित है। इसमें आंगनवाड़ियों का आधुनिकीकरण और बच्चों, गर्भवती और स्तनपान कराने वाली माताओं की पोषण संबंधी जरूरतों में मदद करना शामिल है।

वॉकथॉन के शीर्ष तीन विजेताओं को किया सम्मानित

सेक्टर 4 स्थित गांधी प्रतिमा पर वॉक में भाग लेने वाले सभी लोगों ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। सेक्टर 6 स्थित पूर्व प्रधानमंत्री सह महान सपूत लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। समापन पर वॉकथॉन के शीर्ष तीन विजेताओं को सम्मानित किया गया। शीर्ष स्थान पर लगन हंसदा रहे। उसके बाद रवींद्र कुमार पांडे और विजय सिंधु रहे जो ईएसएल स्टील लिमिटेड के मुख्य सुरक्षा अधिकारी भी हैं। इसके बाद प्रतिज्ञा दीवार पर प्रेरक स्लोगन लिखे गए और आयोजक टीम को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

कार्यक्रम में ये हुए शामिल

वॉकथॉन में चास एसडीओ ओम प्रकाश गुप्ता, ईएसएल स्टील लिमिटेड डब्ल्यूटीडी और सीईओ आशीष कुमार गुप्ता, सीएफओ आनंद दुबे, सीओओ रवीश शर्मा, सीएचआरओ श्यामली मिंज, सीसीओ आशीष भारद्वाज सहित कंपनी के लगभग 300 कर्मचारियों ने भाग लिया।

वेदांता स्टील उत्पादों का एक प्रमुख निर्माता

वेदांता ईएसएल स्टील लिमिटेड के बारे में झारखंड के बोकारो जिले के सियालजोरी गांव में स्थित, वेदांता ईएसएल स्टील लिमिटेड स्टील उत्पादों का एक प्रमुख निर्माता है। कंपनी 2.5 मिलियन टन प्रति वर्ष (MTPA) की क्षमता वाला एक ग्रीनफील्ड एकीकृत स्टील प्लांट संचालित करती है, जिसमें पिग आयरन, बिलेट्स, TMT बार, वायर रॉड और डक्टाइल आयरन पाइप सहित कई तरह के उत्पाद बनाए जाते हैं। यह प्लांट विश्व स्तरीय उत्पाद और सेवाएं देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञता और समाधानों का लाभ उठाते हुए कड़े पर्यावरण मानकों का पालन करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *