Bokaro: शार्ट सर्किट से घर में लगी आग, दुल्हन का जोड़ा जलकर खाक, मार्च में होनी है शादी

Bokaro:  बोकारो स्टील सिटी थाना के बीएसएल एलएच स्ट्रीट दो क्वार्टर नंबर 82 में शार्ट सर्किट से लगी आग, दुल्हन का जोड़ा, गहना समेत पूरा घर का सामान जलकर हो गया राख, करीब 10 लाख का नुकसान, मार्च में घर में है शादी।

न्यूज इंप्रेशन, संवाददाता

Bokaro: बीते कई महीनों से खुशियां की तैयारी में लगे परिवार में अचानक दुख का पहाड़ टूट गया। मार्च में बेटी की शादी है। पिता ने बेटी की शादी की सारी तैयारियां कर ली थी, लेकिन आगजनी की घटना ने रंग में भंग डाल दिया और सब कुछ तबाह कर दिया।
घटना बोकारो स्टील सिटी थाना के बीएसएल एलएच स्ट्रीट दो क्वार्टर नंबर 82 की है। आगजनी से पूरी घर का सामान जलकर राख हो गया। पीड़िता ममता कुमारी ने बताया कि गुरुवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे बजे घर में शार्ट-सर्किट से आग लग गयी। जिसमें सारा कुछ जलकर स्वाहा हो गया। आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। लेकिन नाकामयाब रहे। आग तेजी से फैलती गयी। थोड़ी देर में सब कुछ जलकर राख हो गया। इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी गयी। कुछ देर बाद अग्निशम वाहन पहुंचा। तब तक सब कुछ जल गया था। ममता ने बताया कि छोटी बहन पूजा की शादी मार्च में तय हुई है। शादी को लेकर पिताजी व मां गांव जमुई गये हुए हैं।
घटना के समय दोनों बहन थी घर पर बैठी
पीड़िता ने बताया कि हादसे के वक्त हम दोनों बहन घर पर ही बैठे हुए थे। जब आग लगी तो हमदोनों घर के बाहर निकल गये। सामान धूं-धूं कर जल रहा था। पूरा सामान जलकर खाक हो गया। शादी के कपड़े, जेवरात व अन्य जरुरत के सामान खरीदकर रखे गये थे। बताया जाता है कि लगभग 10 लाख रुपये की सपंत्ति का नुकसान हुआ है। पूजा के पिता महेंद्र प्रताप बीएसएल प्लांट में ठेका मजदूर और मां ललिता गृहिणी है। पीड़िता ने प्रशासन और जनप्रतिनिधि से बहन के विवाह में आर्थिक मदद करने की अपील की है।
घर तक दमकल को पहुंचने में दिक्कत
संकरी गली होने के कारण दमकल अंदर नहीं घूस पाया। स्थानीय लोगों की मदद से घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। भगवान का शुक्र है कि घटना रात में होती तो परिवार के सदस्यों के साथ अनहोनी हो सकती थी। गनीमत है कि घटना सुबह में हुई।

ये सामान जलकर हो गया राख
आगलगी से टीबी, फ्रिज, अलमीरा, शादी के कपड़े, गहना, लैपटप, जरुरी कागजात, तीन मोबाइल, कैमरा, नगद रुपये सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *