St. Xavier School :  संत जेवियर्स में नये छात्र परिषद का गठन, फादर अरूण ने कहा—जीवन से ही जिम्मेवारियों को समझने की जरूरत

St. Xavier School : संत जेवियर्स, सेक्टर 1 में परिषद का हस्तांतरण समारोह का आयोजन, फादर अरूण ने कहा—जीवन से ही जिम्मेवारियों को समझने की जरूरत।

न्यूज इंप्रेशन, संवाददाता

Bokaro : बोकारो शहर के संत जेवियर्स (St. Xavier) सेक्टर 1 में परिषद का हस्तांतरण समारोह का आयोजन किया गया। नये छात्र परिषद की आधिकारिक घोषणा प्राचार्य फादर अरूण मिंज एसजे ने की। प्राचार्य ने कहा कि छात्र जीवन से ही जिम्मेवारियों को समझने की जरूरत है। जिम्मेवारी से एक नयी उर्जा का संचार होता है। जो जीवन में आगे बढने में प्रेरणा का कार्य करती है। सभी विद्यार्थी सक्षम है। सभी बेहतर करेंगे।

गठित छात्र परिषद का ऐलान
नये गठित छात्र परिषद में दिप्तेश गुप्ता को कप्तान व पलक फोगला को उपकप्तान पद की शपथ दिलायी गयी। विद्यालय के अन्य साइंस क्लब, प्रेस क्लब, स्पैक्ट्रम क्लब व इंटरैक्ट क्लब आदि में भी नये अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व अन्य सदस्यों की विधिवत घोषणा की गयी। सभी को जिम्मेवारी सौंपी गयी।

रैफेल टिकट ड्रॉ का आयोजन
स्कूल के सोशल सर्विस लीग ने रैफेल टिकट ड्रॉ का आयोजन किया। इसमें कई बच्चों ने उपहार जीते। वार्षिक फेट 2023 के माध्यम से एकत्रित छह लाख 91 हजार 695 रूपये से चार लाख रुपये हिंदी मीडियम के बच्चों के कल्याण में उपयोग किया जायेगा। 75 हजार रुपये मिशनरीज ऑफ चैरिटी ब्रदर्स व बचे रकम आने वाले फेट या कार्य में उपयोग किया जायेगा। 10वीं व 12वीं बोर्ड में उत्तम प्रदर्शन करने वाले सभी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया. जेवियर्स डे में संत जेवियर्स के योगदान की चर्चा की गयी। सभी को जिम्मेदारी पूरा करने को प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर शिक्षक-शिक्षिकाएं सहित विद्यार्थीगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *