Cultural Programme: लघु नाटक ’दहेज कइसे मेटत’ का किया गया मंचन, प्रो अलखदेव ने कहा—शिक्षा से बच्चे अपनी मंजिल को कर सकते हैं प्राप्त

Cultural Programme: बिहार के औरंगाबाद जिले के हसपुरा प्रखंड मुख्यालय स्थित पारामाउंट कोचिंग सेंटर के तत्वावधान में लघु नाटक का मंचन व सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

न्यूज इंप्रेशन, संवाददाता

Bihar: बिहार के औरंगाबाद जिले के हसपुरा प्रखंड मुख्यालय स्थित पारामाउंट कोचिंग सेंटर के तत्वावधान में लघु नाटक का मंचन और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार प्रो अलखदेव प्रसाद ’अचल’ ने वृक्षारोपण कर किया।
आगत अतिथियों का स्वागत निदेशक जयनंदन कुमार ने किया। सामाजिक कार्यकर्ता ओम प्रकाश कुमार ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। वरिष्ठ साहित्यकार प्रो अलखदेव प्रसाद ने कहा कि शिक्षा से बच्चे अपनी मंजिल को प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए बच्चों को पूरा दिमाग शिक्षा पर ही केन्द्रित रहना चाहिए। इसके साथ ही साथ बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण है। इससे बच्चों की हिचक समाप्त होती है।

शिक्षा से जीवन व घर परिवार होता खुशहाल
विशिष्ट अतिथि सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि शिक्षा से अपना जीवन तो खुशहाल होता ही है, घर परिवार भी खुशहाल होता है। अवकाश प्राप्त शिक्षण बिजेंद्र सिंह, दीपक कुमार, गजेन्द्र कुमार, विपिन कुमार, अजीत कुमार ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम की महता पर प्रकाश डाला। बच्चों ने अलखदेव प्रसाद ’अचल’ का लघुनाटक ’दहेज कइसे मेटत ’का सफल मंचन किया। बीच बीच में बालिकाओं के रेकार्डिंग डांस ने दर्शकों को काफी प्रभावित किया। संचालन डॉ राजेश कुमार विचारक ने किया।

प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित
नाटक और रेकार्डिंग डांस में पल्लवी, अनिशा, ज्योति, गोल्डी, काजल, साक्षी, नीतू, अनामिका, अंशु, निधि, शिवानी, रौशनी, विभा, अंजली, अमिशा, प्रिया ने सराहनीय भूमिका निभाई। कार्यक्रम में प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों एवं कलाकारों को को पुरस्कृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *