Crime News : देसी पिस्टल व पांच कारतूस के साथ बोकारो के को-ऑपरेटिव मोड़ से एक युवक गिरफ्तार 

Crime News : यह जानकारी बोकारो जिला के नवपदस्थापित एसपी मनोज स्वर्गीयारी ने सिटी डीएसपी आलोक रंजन के साथ प्रेस कांफ्रेंस कर दी। कहा कि हथियार से लैस उस युवक के जरिए संभावित अपराध को अंजाम दिए जाने की सूचना मिली थी। उस सूचना के आधार पर सिटी डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर उक्त युवक को एक देसी पिस्टल व पांच कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया।

 

न्यूज इंप्रेशन, संवाददाता।

Bokaro : बोकारो सिटी पुलिस की टीम ने स्थानीय को-ऑपरेटिव मोड़ स्थित विदेशी शराब दुकान के पास से एक देसी पिस्टल व पांच कारतूस के साथ प्रमोद शर्मा नामक एक युवक को गिरफ्तार किया, जो बोकारो सेक्टर-टू बी 02-412 का निवासी है। यह जानकारी बुधवार को बोकारो जिला के नवपदस्थापित एसपी मनोज स्वर्गीयारी ने सिटी डीएसपी आलोक रंजन के साथ प्रेस कांफ्रेंस कर दी। कहा कि हथियार से लैस उस युवक के जरिए संभावित अपराध को अंजाम दिए जाने की सूचना मिली थी। उस सूचना के आधार पर सिटी डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर उक्त युवक को एक देसी पिस्टल व पांच कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम में दारोगा वीरेंद्र खाखा, गुल्टन मिस्त्री, जमादार उमेश सिंह, हवलदार बिगवान सिंह, आरक्षी विजय कुमार सिंह, जितेंद्र कुमार, मो. सद्दाम, मदन कुमार, राजीव कुमार व दिलीप कुमार शामिल थे।ने एसपी ने बताया कि गिरफ्तार युवक को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। बोकारो जिला में उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। पड़ोसी जिलों में उसका आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

गिरफ्तार युवक को 72 घंटे बाद भेजा गया जेल

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसपी से पत्रकारों ने सवाल किया कि युवक को तीन दिन पूर्व hi गिरफ्तार किया गया। उसे कानूनी प्रविधान के तहत 24 घंटे के अंदर कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जाना था, लेकिन 72 घंटे बाद कोर्ट में प्रस्तुत कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया।एसपी ने जवाब दिया कि इस तथ्य की उन्हें जानकारी नहीं। अगर ऐसा हुआ है, तो विधि-सम्मत तरीके से न्यायिक प्रक्रिया को मजबूत किया जाएगा। कभी-कभी पूछताछ के लिए पुलिस टीम को अधिक समय लगता है, जिसके लिए रिमांड का प्रविधान है।

पुलिस की रात्रि पेट्रोलिंग की होगी मॉनीटरिंग

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसपी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में होने वाले अपराध पर उनकी नजर है। अगर पुलिस की पेट्रोलिंग सही तरीके से हो, तो अपराध पर रोक लगेगी। थानेदार स्वयं भी रात में पेट्रोलिंग करेंगे। डीएसपी व एसपी उसकी मॉनीटरिंग करेंगे। फोन न उठाने वाले व अपराध नियंत्रण के प्रति ध्यान न देने वाले थानेदारों को बदलकर सजग पुलिसकर्मियों को थानों का चार्ज दिया जाएगा। क्षेत्र में गृहभेदन, वाहन चोरी, चेन स्नेचिंग, छात्राओं व कामकाजी महिलाओं से छेड़खानी व नशाखोरी पर तत्काल लगाम लगाया जाएगा। हथियार के साथ युवक की गिरफ्तारी विधानसभा चुनाव के लिहाज से महत्वपूर्ण है। सफलता का यह सिलसिला जारी रहेगा। मादक पदार्थ, कैश व हथियार बरामदगी के लिए हर रोज छापेमारी करने का आदेश थानेदारों को दिया गया है, ताकि निष्पक्ष व भयमुक्त चुनाव संपन्न कराया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *